दलित लड़की को जबरन उठाकर महीनों किया रेप, मामला राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री की चौखट तक

यूपी के उन्नाव में एक घिनौनी हरकत सामने आई है। मामला पुरवा कोतवाली क्षेत्र का है जहां एक पीड़िता ने तीन महीने तक बंधक बनाकर गैंगरेप करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी। अपनी तहरीर में पीड़िता ने बताया आरोपी मुझे घर से उठाकर गाजियाबाद लेकर गए। वहां उन्होंने मुझे जबरन बंधक बनाकर रखा और दोस्तों के साथ मुझसे रेप करते रहे। बाद में पीड़िता वहां से जैसे तैसे निकलने में कामयाब रही।

पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर अभियोग पंजीकृत कर न्याय की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस ने पीड़िता की एक नहीं सुनी। थक हार कर उसने राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री सहित पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री से गुहार लगाने की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक को हुई तो आनन फानन में मुकदमा दर्ज किया गया। कोतवाली प्रभारी ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि 24 मार्च को कोतवाली क्षेत्र के ही गांव मझखोरिया निवासी ओम प्रकाश पुत्र दीना अपने 4- 5 साथियों के साथ मुझे जबरन उठा कर ले गया था। जहां उसने गाजियाबाद के मकान में बंधक बनाकर रखा था और मेरे साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता ने बताया कि पड़ोसियों से मदद मांगने पर आरोपी उसे मारता-पीटता और जान से मारने की धमकी देता। परंतु पड़ोसियों को इस बात की जानकारी हो गई थी कि उसे जबरन उठाकर लाया गया है।
जान से मारने की धमकी देकर छोड़ भाग गया
पड़ोसियों में चर्चा होने के बाद आरोपी ओम प्रकाश उसे गाजियाबाद से लाकर पुरवा कोतवाली के बस अड्डे पर 1 जून को छोड़ कर भाग निकला। जाते-जाते धमकी दिया कि यदि पुलिस या किसी को बताया तो जान से मार देंगे। इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि दूसरे दिन उसने कोतवाली जाकर तहरीर दि और न्याय की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। थक हार कर पीड़िता ने राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री और पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली प्रभारी ने आरोपी ओमप्रकाश के खिलाफ खिलाफ मारपीट, दुष्कर्म, अपहरण और एससी-एसटी के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी।

Please follow and like us:
20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy this blog? Please spread the word :)